अगर बेहतरीन हिंदी वेब सीरीज की बात की जाए और ' THE FAMILY MAN ' का नाम नहीं आए ऐसा तो हो नहीं सकता। 
Amazon Prime एक बार फिर दर्शकों का दिल जीतने में कामयाब हो गया है। मिर्जापुर और द फैमिली मैन अमेजन प्राइम द्वारा बनाए गए 2 बेहतरीन शो है। 
दो दिन पहले ही ' द फैमिली मैन ' का दूसरा सीजन रिलीज हुआ है और उम्मीद के मुताबिक इसे दर्शक पसंद भी कर रहे हैं। 
बात कलाकारों के अभिनय की हो या निर्देशक राज-डीके के निर्देशन की, शो के हर एक पहलू की काफी तारीफ की जा रही है। आज मैंने भी यह शानदार शो पूरा देख लिया और अब आपके सामने मैं इसके बारे में बात करने जा रहा हूं। 

कहानी :

The Family Man Season 1 के खत्म होने के एक साल बाद की कहानी के साथ पहला एपिसोड शुरु होता है। सीरीज का मुख्य किरदार श्रीकांत ( मनोज बाजपेई ) TASC की नौकरी छोड़ कर एक आईटी कंपनी में काम कर रहा है। कहने को तो श्रीकांत ने नौकरी छोड़ दी है लेकिन उसका मन अभी भी वहीं अटका हुआ है। 

जेके तलपडे ( शारिब हाशमी ) अब भी समय समय र श्रीकांत को TASC में चल रही सभी बातों की जानकारी देता रहता है। 
पहले भाग में दिखाया गया था कि पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी ISI का मेजर समीर भारत में आतंकी हमले करना चाहता है लेकिन भारतीय खुफिया एजेंसी और सेना के जाबांज मेजर समीर के इस नापाक इरादे को सफल नहीं होने देते। मेजर समीर एक बार फिर भारत पर हमले की साजिश रचता है और इस बार उसका साथ देते हैं श्रीलंकन तमिल बागी। 
जब श्रीकांत को इस बात का पता चलता है तो वह अपनी आईटी कंपनी की नौकरी छोड़ कर एक बार फिर TASC से जुड़ जाता है। अब श्रीकांत इस हमले को रोक पायेगा या नहीं यह सब जानने के लिए आपको सीरीज देखनी पड़ेगी। 

​​​​​​अभिनय :

पहले भाग की तरह इस बार भी सभी कलाकारों का काम बेहतरीन है। खासतौर पर मनोज बाजपेई और सामंथा अक्कीनेनी ने जबरदस्त काम किया है।  सीरीज के अन्य मुख्य कलाकार जैसे प्रियामणि, शारिब हाशमी, दलीप ताहिल, सन्नी हिंदुजा, शरद केलकर एवं अन्य सभी कलाकारों ने अच्छा काम किया है। 

निर्देशन :

राज़-डीके बहुत ही बेहतरीन निर्देशक हैं जिनकी जितनी तारीफ की जाए, कम है। एक बेहतरीन कहानी को किस तरह दर्शकों के सामने परोसना है, ये उन्हें अच्छे से आता है। हालांकि इस बार पूरी सीरीज में तमिल भाषा को काफी बोला गया है जो कहीं ना कहीं हिंदी भाषी दर्शकों के लिए थोड़ा अलग अनुभव हो सकता है। हालांकि जब जब कोई डायलॉग तमिल में बोला गया है तो वहां Subtitles दिये गए है जिससे आपको समझने में कोई खास दिक्कत नहीं आयेगी। श्रीकांत के परिवार और नौकरी के बीच में जो तालमेल दिखाया गया है वह निश्चित रूप से काबिले तारीफ है। 

कुल मिलाकर द फैमिली मैन 2 एक बेहतरीन शो है जो आपका मनोरंजन जरूर करेगा। बेहतरीन कहानी और अभिनय से सजा हुआ यह शो आपको शुरु से अंत तक बांधे रखता है। अगर आपको एक बेहतरीन कहानी और शानदार अभिनय का आनंद लेना है तो इस सीरीज को जरूर देखिए।